Thursday, August 8, 2013

मुझे याद करोगे


हर राह हर कदम
मेरे इंतज़ार में
थाम लोगे ज़ज़्बात
हर सहर में अपने तुम
मुझे याद करोगे ।
सूनी रातों में आँखों
में जो अश्क लाओगे
तो उदास चेहरे में तुम
मुझे याद करोगे ।
हर रात हर पहर
अनकहे अल्फाजों में
कुछ कहकर और
सब कुछ सहकर
तुम फरियाद करोगे
रोओगे और तुम
मुझे याद करोगे ।
वो अश्क जो मैंने बहाये
उनका क्या कभी
तुम हिसाब करोगे
हर पहर बस तुम
मुझे याद करोगे ।
बिसरी बातें याद कर
हर कठिनाई में
घुटने मोड़ बैठकर
चेहरे को ढक कर
जब तुम आह भरोगे
उस आह में भी तुम
मुझे याद करोगे ।
रेत पर अँगुलियाँ फिरा
थामना जो चाहोगे उसे
वो फिसल जायेगा और
उड़ती हवाओं को छूकर
उन हवाओं में भी तुम
मुझे याद करोगे ।
बहते पानी के साथ
जो आँसू बहाओगे
साथ चाहोगे जब
चलना किसी के
उस सफर मे जो हाथ,
किसी का साथ चाहोगे तो
मुझे याद करोगे ।
अब सोचा है मैंने
ना कोई सुबह मेरी
ना कोई शाम है
पर हर सुबह शाम
मेरी ही बात करोगे
धड़कनों के थमने तक
हर एक साँस में तुम
मुझे याद करोगे ।
अकेले होगे जब
तंहाई के पास में
मुँह मोड़ लेंगे जब
अपने ही तूफ़ान में
उन अपनों के बीच
हर गिले याद करोगे
उन फालसों में तुम
मुझे याद करोगे
बस मुझे याद करोगे ।
© दीप्ति शर्मा

No comments:

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...